Wednesday, June 27, 2012

मेयर ने किया शिव विहार वार्ड का दौरा

मेयर ने किया शिव विहार वार्ड का दौरा
करावल नगर मैन रोड की स्थिति पर जताई नाराज़गी
स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी किया कार्यालय में तलब


23.JPG
२७ जून २०१२ , पूर्वी दिल्ली नगर निगम

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने आज विभिन्न वार्डो में चल रहे अपने दौरों की श्रृंखला में आज वार्ड संख्या २६५ शिव विहार वार्ड का दौरा किया.  दौरे के दौरान महापौर महोदया ने पाया की क्षेत्र में स्थित जच्चा बच्चा केंद्र में स्थिति बहुत ही ख़राब एवं असंतोषजनक है, जहा एक और केंद्र में ओक्सिजन सिलिंडर से लेकर बायलर जैसे साधारण चिकित्सीय उपकरण तक नहीं थे वही दूसरी और फटी हुयी चादरे व टूटे हुए बेड लगे हुए थे. जच्चा बच्चा केंद्र के प्रमुख बीस दिन की छुट्टी पर थे और केंद्र में किसी महिला चिकत्सक की तैनाती तक नहीं थी.

जच्चा बच्चा केंद्र के साथ ही बने टीबी क्लिनिक की स्थिति भी कुछ बेहतर नहीं पाई गई. क्लिनिक में एक्सरे मशीन ख़राब पड़ी हुयी है तथा पीने के पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं थी. केवल दो चिकित्सक कोंट्राक्ट पर कार्यरत है जबकि दावा वितरण के लिए आवश्यक फार्मासिस्ट का पद लम्बे समय से खली पड़ा है. महापौर महोदया को बताया गया की क्लिनिक के स्टाफ को चार महीनो से सेलरी भी नहीं मिली है,

स्थिति से अवगत होने पर महापुर महोदया ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को कल सुबह कार्यालय में आकर सफाई देने का आदेश दिया है.    

शिव विहार वार्ड में चल रहे प्राथमिक विद्यालय में भी महापौर ने दौरा किया व पाया की विद्यालय के भवन की स्थिति जर्जर है, दौरे के तुरंत बाद महापौर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा  ने पत्र लिखकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों से छात्रो के कही सुरक्षित स्थान पर बैठकर पढाई करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है.

दौरे के दौरान महापौर महोदया ने करावल नगर मैन रोड का भी निरिक्षण किया और पाया की सडको की स्थिति ख़राब होने के साथ साथ सड़क के नाले भी टूटे हुए है व  नालो को ठीक से कवर भी नहीं किया गया. महापौर महोदया ने शीघ्र ही करावल नगर मैन रोड की स्थिति सुधरने के निर्देश दिए है,