Wednesday, June 27, 2012

मेयर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने किया कर्दम्पुरी वार्ड का दौरा

मेयर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने किया कर्दम्पुरी वार्ड का दौरा
नालो व पार्को के रखरखाव पर जताई नाराज़गी, प्राथमिक विद्यालय का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश 

२० जून २०१२, पूर्वी दिल्ली नगर निगम

100_5658.jpg



पूर्वी दिल्ली की महापौर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने आज कर्दम्पुरी वार्ड का दौरा किया. विभिन्न वार्डो में चल रहे अपने दौरों की कड़ी में आज कर्दम्पुरी के नालो की सफाई व पार्को के रखरखाव का जायजा लिया . पार्को की स्थिति ठीक न पाए जाने पर डॉ. मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देश दिए की मानसून के दौरान पार्को को हरा भरा बनाने की तैयारी शुरू कर दी जाये.
मेयर ने उद्यान विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी की वह पार्को की स्थिति में शीघ्र सुधार लाये जिससे क्षेत्रवासियों को हरा भरा वातावरण दिया जा सके.

महापौर ने क्षेत्र के नालो की सफाई का भी निरिक्षण किया. कर्दम्पुरी में स्थित  पीडब्लूडी के नाले का दौरा करने पर पाया गया की नालो की सफाई अभी तक शुरू नहीं हुयी है, तथा नालो का ज्यादातर हिस्सा गन्दगी से भरा हुआ है. मेयर ने कहा की पी डब्लू डी के नालो की सफाई के लिए विभाग पर दबाव डाला जायेगा, इस सम्बन्ध में वह दिल्ली सरकार व पी डब्लू डी के अधिकारियों को पत्र लिखेंगी.

दौरे के दौरान महापौर महोदया ने स्थानीय निवासियों से जनसंपर्क करते हुए उनकी समस्याओं की जानकारी ली. स्थानीय नागरिको ने क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय की मांग की, जिस पर मेयर ने अधिकारियों को निर्देश किये की वह तत्काल कब्रिस्तान के साथ बने पुराने शौचालय की जमीन पर प्राथमिक विद्यालय के निर्माण का प्रस्ताव तैयार करे. उन्होंने कब्रिस्तान व आस पास के क्षेत्र में वृक्षारोपण के निर्देश भी दिए. डॉ. मिश्रा ने वेस्ट ज्योति नगर स्थित रामलीला मैदान के सौन्दर्यीकरण पर भी ध्यान देने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए.