Wednesday, June 27, 2012

करावल नगर के नालो कि सफाई नहीं मिली ठीक

करावल नगर के नालो कि सफाई नहीं मिली ठीक
मेयर ने अधिकारियों के साथ करावल नगर क्षेत्र का दौरा किया
८ जून २०१२, पूर्वी दिल्ली नगर निगम

100_7365.jpg


पूर्वी दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने सभी वार्डो में चल रहे अपने दौरों की कड़ी में आज करावल नगर क्षेत्र का दौरा किया.
दौरे के दौरान डॉ. मिश्रा नालो की सफाई से संतुष्ट नहीं दिखी. उन्होंने नालो की ठीक से सफाई न होने पर कार्यवाही की चेतावनी दी.

दौरे के दौरान डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने करावल नगर क्षेत्र में चल रही नगर निगम की डिस्पेंसरी का भी जायजा लिया. डिस्पेंसरी में निरिक्षण के दौरान कई आम दिनचर्या में प्रयुक्त होने वाली दवाईयाँ नहीं पाई गई. डिस्पेंसरी में पाया गया की रोज़मर्रा में काम आने वाली दवाईयाँ जैसे की पेरासेटामौल, पीसीएम, क्रोसीन एवं ब्रुफिन टेबलेट तक उपलब्ध नहीं थी. डिस्पेंसरी स्थित मलेरिया कार्यालय में चार पांच टूटी कुर्सियां ही पड़ी थी व विभागीय स्टाफ भी नदारद था.

परिसर में ही स्थित मलेरिया विभाग के कार्यालय की स्थिति भी संतोषजनक न पाए जाने पर मेयर महोदया ने नाराजगी जताते हुए तुरंत सुधार करने के निर्देश दिए. डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने मलेरिया विभाग के अधिकारियों से कार्यालय के हालत पर दो दिन के भीतर रिपोर्ट उपलब्ध करने के आदेश दिए.

मेयर ने इस अवसर अधिकारियों को निर्देश किये की डिस्पेंसरी की नयी बिल्डिंग बनाए का प्रस्ताव भी तैयार किया जाये.

आज सुबह मेयर ने करावल नगर चौक से निगम अधिकारियों के साथ दौरा आरम्भ किया. दौरे के दौरान जनता से संपर्क करते हुए मेयर महोदया ने पाया की स्थानीय निवासी करावल नगर चौक पर स्थित सार्वजनिक शौचालय से नाखुश है. स्थानीय  निवासियों का कहना है  चौक में दुर्गन्ध रहती है तथा महिलाओं व छात्रों को भी इसी स्थान पर खड़े होकर बसों का इन्तजार करना पड़ता है. मेयर ने सम्बंधित अधिकारियों को शौचालय किसी अन्य स्थान पर स्थान्तरित  करने के आदेश दिए.

दौरे के दौरान ने दिल्ली सरकार के सामुदायिक भवन पर चल रहे अवैध कब्ज़े के प्रति भी मेयर महोदया ने अधिकारियों को आगाह किया

अंकुर एनक्लेव के नाले के निरिक्षण के दौरान देखा गया की नाला संकरा भी है तथा वहां पानी की निकासी भी ठीक से नहीं हो रही है. मेयर ने नाले की स्थिति में सुधार के आदेश दिए.
करावल नगर क्षेत्र में नालो की सफाई को लेकर मेयर ने नाराजगी जताई तथा क्षेत्र के सफाई निरिज्क्षक कमल सिंह को नाले की सफाई ठीक से करने के निर्देश दिए.

दौरे के दौरान स्थानीय निगम पार्षद धर्मेन्द्र भैया, निगम उपायुक्त श्री अमज़द टांक व निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.