Wednesday, June 27, 2012

महापौर ने किया सफाई पखवाड़े की शुरुआत

महापौर ने किया सफाई पखवाड़े की शुरुआत
१५ दिन का विशेष अभियान, गोकलपुर नाले की सफाई का किया निरिक्षण

२५ जून २०१२, पूर्वी दिल्ली



पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने आज गौतमपुरी में सफाई अभियान पखवाड़े की शुरुआत की. उन्होंने गोकलपुर नाले के सफाई कार्य का निरिक्षण किया. मेयर के साथ में निगमायुक्त एस एस यादव एवं निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष महक सिंह भी उपस्थित थे.
पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में यह सफाई अभियान अगले १५ दिन तक चलेगा. इस अभियान के दौरान सभी वार्डो में निगम पार्षदों के नेतृत्व में क्षेत्र को साफ सुथरा बनाया जायेगा. प्रयास होगा की अभियान के दौरान क्षेत्र में कूड़े के ढेर से जनता को निजात मिले. स्थानीय लोगो से भी स्वच्छता अभियान में सहयोग करने की अपील की गई.

गोकलपुर नाले के निरिक्षण के दौरान ज्ञात हुआ की हर साल बरसात के दौरान गौतमपुरी एवं उसके आसपास के इलाको में जल भराव की समस्या उत्पन्न होती है. इसका कारण गोकलपुर नाले के निर्माण का काम धीमी गति से चलना बताया गया .  जिस पर मेयर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने क्षेत्र वासियों को आश्वाशन दिया की वह शीघ्र ही सम्बंधित अधिकारियो के साथ बैठक कर यह सुनिश्चित करेंगी की गोकलपुर नाले का निर्माण कार्य में तेजी आये और नाले की  साफ सफाई ठीक तरह से सुनिश्चित हो ताकि बरसात के दौरान क्षेत्र में जल भराव की समस्या उत्पन्न न होने पाए.

गोकलपुर नाले में भजनपुरा, गांवडी, करतार नगर, जयप्रकाश नगर, उस्मानपुर, जगजीत नगर, अरविन्द नगर, कैथ्वाडा, गौतमपुरी, ब्रह्मपुरी सहित कई अन्य कॉलोनियों का गन्दा पानी गिरता है. इस नाले का निर्माण विगत कई वर्षो से चल रहा है, इस नाले के बनने के बाद इन सभी कॉलोनियों में जल भराव की समस्या का समाधान हो जायेगा.