Saturday, August 18, 2012

महापौर ने किया न्यू उस्मानपुर स्थित निगम फ्लैट्स में चल रहे मरम्मत कार्यो का निरीक्षण

महापौर ने किया न्यू उस्मानपुर स्थित निगम फ्लैट्स में चल रहे मरम्मत कार्यो का निरीक्षण

कार्यो की गुणवत्ता निम्न स्तर की पाए जाने पर सतर्कता विभाग को सौपी जांच 

सम्बंधित एजेंसी को दिए जाने वाले भुगतान पर लगायी रोक

१७ अगस्त २०१२ पूर्वी दिल्ली नगर निगम

पूर्वी दिल्ली की महापौर डॉ अन्नपूर्णा मिश्रा ने आज न्यू उस्मानपुर क्षेत्र में स्थित निगम फ्लैट्स में चल रहे मरम्मत कार्यो का निरीक्षण किया. दौरे के दौरान देखा गया की मरम्मत कार्यो में इस्तेमाल की जा रही सामग्री की गुणवत्ता बहुत ही निम्न स्तर की है.

दौरे के दौरान महापौर महोदया  को ज्ञात हुआ की इस कार्य को संपन्न करने की अवधि केवल ६ महीने थी परन्तु २१ महीने बीत जाने के पश्चात् भी कार्य पूरा नहीं हुआ है, वही समयावधि बढ़ने के कारण कार्य की लागत भी लगातार बढती जा रही है, जिसका सीधा नुकसान नगर निगम को हो रहा है. 

महापौर डॉ अन्नपूर्णा मिश्रा ने देखा की निगम के इन फ्लैट्स में दीवार, फर्श, दरवाजे, छत, सेनिटरी फिटिंग इत्यादि का काम बहुत ही घटिया तरीके से किया जा रहा है.  दौरे के दौरान ज्ञात हुआ की निगम द्वारा काम कर रही एजेंसी को कार्य  राशी के बड़े हिस्से का भुगतान किया जा चूका है.

महापौर महोदया ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल सतर्कता विभाग को जांच करने का आदेश दिया. साथ ही महापौर महोदया ने निर्देश दिया है कि निगम के उन अधिकारियों को भी जांच के दायरे में लाया जाये जिन्होंने कार्य कि गुणवत्ता निम्न स्तर कि होने के बावजूद सम्बंधित एजेंसी को दिए जाने वाली भुगतान राशी को स्वीकृति प्रदान की.

महापौर डॉ मिश्रा ने इस सम्बन्ध में निगामुय्क तो पत्र लिखकर प्रथम दृष्टया दोषी लग रहे अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने का निर्देश भी दिया.

दौरे के दौरान महापौर डॉ अन्नपूर्णा मिश्रा ने कहा, इस प्रकार की लापरवाही व जनता के पैसो के साथ खिलवाड़ किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा की पूर्वी दिल्ली नगर निगम से भ्रष्टाचार को हटाने के लिए उनकी प्रतिबद्धता है तथा इस प्रकार के औचक दौरों के द्वारा भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान जारी रहेगा.