Tuesday, May 22, 2012

Press Release- 22nd May 2012

मेयर अन्नपूर्णा मिश्रा तथा निगमायुक्त ने किया दौरा



न्यू अशोक नगर में कोताही मिलने पर दो अधिकारी निलंबित


२२ मई, पूर्वी दिल्ली


पूर्वी दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने २२ मई को निगमायुक्त श्री एस. एस. यादव एवं निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वार्ड न.. २१२ न्यू अशोक नगर का दौरा किया. दौरे के दौरान न्यू अशोक नगर मेन चौक एवं उसके आस पास क्षेत्र के दूसरे हिस्सों में जगह जगह गन्दगी के ढेर पाए गए. सफाई की व्यवस्था ख़राब पाए जाने पर क्षेत्र के सफाई अधीक्षक नरेन्द्र जैन एवं सफाई निरीक्षक चक्रेश चौहान को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए गए. दौरे की सूचना पहले ही निगम अधिकारियों को दे दी गयी थी ताकि स्थितियों में सुधर कर लिया जाये.



क्षेत्र में दौरे के दौरान जानकारी में आया कि पूरे वार्ड में कोई डलाव घर नहीं है. यह बताया गया कि क्षेत्र में डीडीए का भूखंड खली पड़ा है, निगम अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि डीडीए अधिकारियों से संपर्क करते हुए भूखंड का कुछ हिस्सा डलाव घर के लिए आवंटित करा लिया जाये.



दौरे के दौरान सफाई कर्मचारियों कि हाजिरी निगमायुक्त द्वारा चेक किये जाने पर पाया गया कि पूरे वार्ड में १४७ कर्मचारियों कि तैनाती है लेकिन मौके पर केवल ३० कर्मचारी ही अपनी उपस्थिति दर्ज करा सके. इसमें भी केवल दो कर्मचारी ही अपनी सरकारी ड्रेस में उपस्थित थे.



क्षेत्र में सफाई व्यवस्था में सुधर के लिए एक नयी ट्रेक्टर ट्राली वार्ड कि दिए जाने के आदेश दिए गए. ताकि कूड़ा नियमित रूप से उठाया जाते रहे. दौरे के दौरान यह भी सामने आया कि पूरे वार्ड में एक भी समुदाय भवन नहीं है. निगम अधिकारियों को आदेश दिए गए कि समुदाय भवन के लिए जगह तलाश कि जाये.



दौरे के दौरान स्थानीय निगम पार्षद श्रीमती निक्की सिंह, निगम उपायुक्त श्रीमती अलका शर्मा तथा निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे..