Wednesday, September 5, 2012

महापौर ने दिया ठेकेदार को ब्लेकलिस्ट करने का निर्देश

महापौर ने दिया ठेकेदार को ब्लेकलिस्ट करने का निर्देशकल करंट लगने से हुई थी एक मजदूर के बच्चे की मृत्यु,
औचक दौरा कर ठेकेदार के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलने का आदेश

DSC04614.JPG
४ सितम्बर २०१२, पूर्वी दिल्ली नगर निगम

कल दोपहर को स्वामी दयानंद अस्पताल में चल रहे नए  वार्ड के निर्माण कार्य के दौरान वहां काम कर रहे एक मजदूर के बच्चे की मृत्यु करंट लगने से हो गई.

आज जैसे ही समाचारपत्रों व टीवी चेनलो के माध्यम से इस सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई, पूर्वी दिल्ली की महापौर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने अस्पताल का औचक दौरा करने व पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिलने का निर्णय किया.

दौरे के दौरान महापौर महोदया के साथ निगम की स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष श्री जीतेन्द्र चौधरी व स्थानीय निगम पार्षद श्रीमती स्वाति गुप्ता भी उपस्थित थी.

महापौर महोदया ने अस्पताल में आज सुबह अचानक पहुँचकर दुर्घटना स्थल का दौरा किया व अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को भी तुरंत ही उपस्थित होने का निर्देश दिया.

दौरे के समय चिकित्सा अधीक्षक श्री बंसल किसी मीटिंग के लिए बाहर गए हुए थे और दौरे की सूचना मिलते ही तुरंत अस्पताल वापस आये.

दौरे के दौरान पाया गया की निर्माण स्थल में बिजली का तार निर्माणाधीन इमारत के चेनेल गेट पर छू रहा था जिससे  छू जाने के कारण वह काम कर रहे एक मजदूर के बच्चे की मृत्यु हो गई.

महापौर महोदया ने इसे आपराधिक लापरवाही करार देते हुए निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए की अस्पताल में निर्माण का कार्य कर रही एजेंसी को तत्काल ब्लेक लिस्ट किया जाये व ठेकेदार के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाये.

दौरे के पश्चात् इस सम्बन्ध में एक निर्देश पत्र निगम आयुक्त को भी भेज दिया गया.

महापौर डॉ. अन्नपूर्णा मिश्रा ने इस पूरे घटना क्रम की विभागीय जांच कर निगम अधिकारियो की भी जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.